देशहरियाणा

चंडीगढ़ में हुआ ‘गरुड़’ कमांडो का प्रशिक्षण

गरुड़ रेजिमेंटल प्रशिक्षण केंद्र में हुई मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड

LP Live, Chandigarh: भारतीय वायु सेना के विशेष बल ‘गरुड़’ कमांडो के प्रशिक्षण के सफल समापन के अवसर पर मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड 14 जनवरी, 2023 को गरुड़ रेजिमेंटल ट्रेनिंग सेंटर (जीआरटीसी), वायु सेना स्टेशन चांदीनगर में आयोजित किया गया था। परेड के समीक्षा अधिकारी एयर मार्शल सूरत सिंह एवीएसएम वीएम वीएसएम थे।

इस मौके पर समीक्षा अधिकारी ने गरुड़ को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने पर बधाई दी। उन्होंने बदलते सुरक्षा परिदृश्य के साथ तालमेल बिठाने के लिए कठोर प्रशिक्षण और विशेष बलों के कौशल को निखारने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सफल गरुड़ प्रशिक्षुओं को मैरून बेरेट, गरुड़ प्रवीणता बैज और विशेष बल टैब भेंट किए और मेधावी प्रशिक्षुओं को ट्राफी प्रदान की। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर की ट्रॉफी एसी विक्रम डावर को प्रदान की गई। समारोह के एक हिस्से। के रूप में, गरुड़ ने कॉम्बैलट फायरिंग कौशल, बंधक बचाव, फायरिंग ड्रिल, असॉल्ट एक्सटप्लोओसिव, बाधा क्रॉसिंग ड्रिल, दीवार पर चढ़ना, स्लिथरिंग, रैपलिंग और सैन्य मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया। मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जो अत्य धिक दक्षतापूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम के पूरे होने का सूचक है। ये नए उत्तीर्ण प्रशिक्षु विशिष्ट गरुड़ बल में प्रवेश करते हैं और भारतीय वायु सेना की परिचालन क्षमता में वृद्धि करते हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button