उत्तराखंडदेश

गणेश जोशी ने संभाला एग्रीकल्चरल मार्केटिंग बोर्ड्स चैयरमैन का पद

प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का जताया आभार

LP Live, New3 Delhi: उत्तराखंड के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में नेशनल काउंसिल ऑफ स्टेट द्वारा एग्रीकल्चरल मार्केटिंग बोर्ड्स के चेयरमैन के रूप में पदभार ग्रहण किया गया।

नईं दिल्ली में नेशनल काउंसिल ऑफ स्टेट द्वारा एग्रीकल्चरल मार्केटिंग बोर्ड्स के चेयरमैन का पदभार ग्रहण करने के बाद उत्तराखंड के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता को इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, उसे दृढ़ संकल्प के साथ निभाकर वे खरा उतरने की कौशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी पैदावार का सही दाम मिले, सीधे किसानों से उपज ले कर खरीदना ये हमारी जिम्मेदारी होगी। उनका संकल्प है कि किसानों की आय दुगनी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने की दिशा में वे कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि पहाड़ों में कैश क्रॉप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में एप्पल एवं कीवी मिशन के माध्यम से राज्य में सेब, कीवी तथा चाय आदि के क्षेत्र में पहचान बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंडियों को हाईटेक करने का काम किया जायेगा, एक छत के नीचे सभी मंडियों को लाने का कार्य किया जायेगा जिस से किसानों को भटकना नहीं पड़ेगा।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button