राजनीतिशिक्षासाहित्य- कला संस्कृति,अध्यात्महरियाणा

उपराष्ट्रपति ने किया हरियाणा सरकार नौ वर्षो की उपलब्धियों की पुस्तक का विमोचन

जगदीप धनखड़ ने हरियाणवी संस्कृति को सराहया

अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में पहुंचे जगदीप धनखड़ 
LP Live, Faridabad: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में आयोजित समारोह में हरियाणा सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया। उन्होंने हरियाणवी संस्कृति खासतौर से खाप संस्कृति को सभ्यता की गहराई का प्रतीक बताया।

पुस्तक का विमोचन करते हुए उपराष्ट्रपति धनखड ने हरियाणा के अखाड़ों और गुरुओं की भी सराहना की और कहा कि इन अखाड़ों का गौरवशाली इतिहास रहा है, हमें उनका सृजन करना चाहिए। धनखड़ ने यह भी कहा कि युवकों में जो ड्रग्स की प्रवृति आई है, उससे मुक्ति की दिशा में हरियाणा के अखाड़े बेहतरीन काम कर रहे हैं। इस मौके पर हरियाणा के राज्यपाल, श्री बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यिमंत्री मनोहरलाल, हरियाणा विधान सभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

सरकार के काम में पारदर्शिता
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने हरियाणा सरकार की उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा ने सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया को ईमानदार और पारदर्शी बनाकर एक उदाहरण पेश किया है। एक समय था, जब आम बालक-बालिका को लगता था कि योग्यता से नौकरी नहीं मिलेगी, कोई दूसरा रास्ता अपनाना पड़ेगा। लेकिन दशकों की ये संस्कृति बदली है और यह काम आसान नहीं था और आज हरियाणा प्रांत इस मामले में देश में रोल मॉडल है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि भारत का अमृत काल आज गौरव काल है, हमारा कर्तव्य काल है और यह वह कालखंड है जिसमें भारत की वह मजबूत नींव रखी जा रही है जो सुनिश्चित करेगी की 2047 का भारत विकसित भारत होगा और सबसे ऊपर होगा।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button