अपराधदेशराजनीतिहरियाणा

हरियाणा: विधायक राव दानसिंह के कई ठिकानों पर ईडी का छापा

बैंक के 1,392 करोड़ के ऋण धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई

ईडी ने 15 ठिकानों पर छापेमारी कर विधायक के परिजनों से 13 घंटे की पूछताछ
LP Live, Chandigarh: हरियाणा के महेन्द्रगढ़ के कांग्रेस विधायक राव दानसिंह के पुराने आवास व फार्म हाउस पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सुबह छापा मारा। ईडी की यह कार्यवाही 1,392 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत की गई है। ईडी के दल ने विधायक राव दानसिंह के बडे भाई के परिवार के सदस्यों व नौकरों से रात 8.30 बजे तक पूछताछ भी की।

ईडी की टीम ने गुरुवार को सुबह करीब 7.30 बजे विधायक राव दानसिंह के पुराने आवास व फार्म हाउस पर पहुंची, जहां उस समय विधायक व उनके परिवार का कोई सदस्य घर मौजूद नहीं था। ईडी को मौके पर विधायक के बड़े भाई रामंकवार मौके पर मिले, जबकि दूसरे घर पर विधायक भतीजे दीपक मिले। ईडी ने पूछताछ के लिए दीपक राव की पत्नी प्रवीन राव को पूछताछ के लिए बुलाया। इसी दौरान विधायक के कार्यालय सचिव सूबेदार हरिसिंह व उनके ड्राईवर राकेश भी मौके पर आ गए। ईडी ने सभी से पूछताछ शुरु की। दूसरी ओर ईडी के फार्म हाउस पर पहुंचकर वहां मिले विधायक के 6 नौकरों से पूछताछ की। ईडी की छापेमारी के दौरान मौके पर दर्जनों सुरक्षा बल और पुलिस के जवान भी तैनात रहे।

क्या है मामला
ईडी के अलग अलग दलों ने 1392 करोड़ के बैंक घोटाले के मामले में गुरुवार को पांच शहरों में 15 ठिकानों पर छापामारी की। गुरुग्राम की टीम राव दान सिंह, मेसर्स एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड के अक्षत सिंह, प्रमोटर मोहिंदर अग्रवाल और गौरव अग्रवाल के दिल्ली, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ समेत 15 जगहों पर टीम ने तलाशी अभियान चलाकर दस्तावेजों को खंगाला। दरअसल गुरुग्राम में कुछ साल पूर्व 11 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में विधायक राव दानसिंह, उनके बेटे अक्षत सिंह, कंपनी एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड (एएसएल) और इसके प्रमोटर मोहिंदर अग्रवाल, गौरव अग्रवाल और कुछ अन्य के मामले में शामिल बताए जा रहे हैं। कंपनी पर 1,392 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में शामिल होने का आरोप है और सीबीआई ने 2022 में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। 24 जुलाई को इस मामले में गुरूग्राम कोर्ट में सुनवाई होनी हैं।

चार बार के विधायक हैं राव दानसिंह
राव दानसिंह महेंद्रगढ़ विधानसभा से चार बार विधायक रह चुके हैं। वर्ष 2005 में संसदीय सचिव व वर्ष 2009 में मुख्य संसदीय सचिव रह चुके हैं। इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में राव दानसिंह महेंद्रगढ़ सीट से इंडिया गठबंधन से लोकसभा के उम्मीदवार थे। राव दानसिंह सांसद धर्मबीर से मामूली अंतर से चुनाव हार गए थे। राव दानसिंह को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का खास माना जाता हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button