करियरराजनीतिराज्यहरियाणा

हरियाणा: जुलाना सीट पर होगा दिलचस्प दंगल, आप ने कर दिया चुनावी खेल

विनेश फोगाट के खिलाफ आप ने डब्लूडब्लूई महिला रेसलर को बनाया प्रत्याशी

भाजपा व आप के प्रत्याशी की कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट की घेराबंदी
LP Live, Chandigarh: हरियाणा विधानसभा के लिए कांग्रेस प्रत्याशी महिला पहलवान विनेश फोगाट के खिलाफ पहले भाजपा ने पायलट कैप्टन योगेश बैरागी और अब आम आदमी पार्टी ने डब्लूडब्लूई महिला रेसलर कविता दलाल को चुनाव मैदान में उतारकर जुलाना की जंग को दिलचस्प बना दिया है। माना जा रहा है कि भाजपा व आप प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी पर भारी पड़ सकते हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा जुलाना सीट सुर्खियों में आ गई है, जहां चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प होने के आसार बन गये हैं। कांग्रेस ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को अपना प्रत्याशी बनाया। कांग्रेस व आप का गठबंधन होने से पहले टूटने के कारण आप ने कांग्रेस के प्रत्याशियों के सामने मजबूत प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारना शुरु कर दिया है। जुलाना सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट के खिलाफ बुधवार को घोषित उम्मीदवारों की सूची के बाद ज्यादा सुर्खियां बटोरती नजर आ रही है, जहां आप ने डब्लूडब्लूई महिला रेसलर कविता दलाल को अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि भाजपा पहले ही एयर इंडिया के सीनियर कैप्टन योगेश बैरागी को प्रत्याशी बनाया है। मसलन कांग्रेस प्रत्याशी को भाजपा और आप चौतरफा घेराबंदी करने में जुटी हुई है। वैसे भी हरियाणा में कांग्रेस को आप से गठबंधन न करने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है?

कौन है कविता दलाल
आम आदमी पार्टी ने जुलाना सीट पर डब्लूडब्लूई महिला रेसलर कविता दलाल पर दांव लगाकर विधानसभा चुनाव को दिलचस्प मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है। गौरतलब है कि हरियाणा के जींद जिले की जुलाना तहसील के मालवी गांव में जन्मी कविता दलाल पांच भाई-बहनों में से एक बागपत के बिजवाड़ा गांव की बहू हैं। कविता दलाल डब्ल्यू डब्ल्यूई में भारत की प्रथम महिला रेसलर हैं। जिसके बाद वह खेल छोड़ना चाहती थीं, लेकिन अपने पति से प्रेरित होकर उन्होंने खेलना जारी रखा। कविता ने पिछले दिनों सूट सलवार में रेसलिंग करके सुर्खियां बटोरी थीं।

इनके बीच होगी जुलाना की चुनावी जंग
जींद जिले में आने वाली सीट से कांग्रेस ने विनेश फोगाट, भाजपा ने पूर्व कैप्टन योगेश बैरागी और जेजेपी ने अपने मौजूदा विधायक अमरजीत सिंह ढांडा को मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने कविता दलाल को टिकट दे दिया है। अब जुलाना की लड़ाई में दो महिला पहलवान के साथ पूर्व पायलट और एक बार के विधायक अमरजीत सिंह ढांडा मैदान में हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button