उत्तराखंडकरियरदेशराजनीति

हरियाणा के बाद उत्तराखंड सरकार का अग्निवीरों को आरक्षण देने का ऐलान

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी बोले, जरूरत पड़ी तो बनाएंगे कानून

सीएम धामी बोले जरूरत पड़ी तो बनाएंगे कानून
LP Live, Dehradun: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को अग्निवीर को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है कि राज्य सरकार उत्तराखंड में अग्निवीरों को ब आरक्षण देगी। इसके लिए यदि आवश्यक हुआ तो कानून भी बनाया जाएगा। इससे पहले पिछले सप्ताह हरियाणा सरकार ने सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को आरक्षण देने का ऐलान किया था।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान करते हुए कहा कि राज्य के अग्निवीरों को सरकारी विभागों में नियुक्तियों में आरक्षण दिया जाएगा। इसके लिए जल्द ही सरकार कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर अग्निवीरों के आरक्षण को तय करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने अग्निवीरों को सरकारी नौकरी देने का निर्णय पहले ही ले लिया था। अब उन्हें सरकारी नौकरियों में आरक्षण देकर उनकी आयु सीमा छूट और अन्य सुविधाओं के मानक तय किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना शुरु की थी तो उन्होंने राज्य के सेना के अफसरों, जवानों और जो सेना में अपना पूरा जीवन समर्पित करके आए हैं, उनके साथ एक बैठक भी की थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश की सेवा करने के बाद अग्निवीरों को पुलिस समेत अन्य सरकारी विभागों में नौकरियों में समायोजित करने का काम किया जाएगा और अगर आरक्षण का प्रावधान करना होगा, तो इसके लिए जरुरत पड़ी तो कानून बनाने के लिए विधेयक विधानसभा में लेकर आएंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button