राजनीतिहरियाणा

हरियाणा: कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट को टक्कर देगा कैप्टन योगेश

भाजपा के प्रत्याशियों में दो मुस्लिम व महिला चेहरे भी शामिल

जुलाना में पहलवान व पायलट के बीच होगा चुनावी दंगल
LP Live, Chandigarh:भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची में 21 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इनमें जुलाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस की प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में उतरी महिला पहलवान विनेश फोगाट को चुनावी टक्कर देने के लिए भाजपा ने एयर इंडिया में सीनियर कैप्टन रहे योगेश बैरागी को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा की चुनावी रणनीति युवा एवं नए चेहरे के रुप में कैप्टन योगेश बैरागी को जुलाना सीट से प्रत्याशी बनाने का मकसद कांग्रेस की विनेश फोगाट का मुकाबला करना है। योगेश ने एयर इंडिया में सीनियर कैप्टन के पद छोड़ने के बाद डेढ़ साल पहले ही राजनीति में कदम रखा है। 35 वर्षीय कैप्टन योगेश बैरागी भाजपा युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। उनके पिता नरेंद्र कुमार बैरागी, बैरागी सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। मूलतः सफीदों विधानसभा क्षेत्र के पाजू कलां गांव के निवासी कैप्टन योगेश की भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में मजबूत पकड़ है। खासकर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ उनके करीबी संबंध हैं। भाजपा ने सफीदों विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी पेश करने के बावजूद भाजपा ने रामकुमार गौतम को वहां से उम्मीदवार बनाया। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा कैप्टन योगेश की पार्टी में स्थिति और प्रभाव को देखते हुए जुलाना से उम्मीदवार बनाया है।

रोहतक से मनीष ग्रोवर होंगे भाजपा प्रत्याशी
भाजपा की हरियाणा चुनाव के लिए जारी दूसरी सूची में रोहतक विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर भरोसा जताया है, जो मौजूदा विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी भारत भूषण बत्रा का मुकाबला करेंगे। वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन बडोनी का टिकट काटकर राई से महिला प्रत्याशी के रुप कृष्णा अहलावत को टिकट दिया है, जबकि पटौदी सीट से बिमला चौधरी भाजपा की प्रत्याशी होंगी।

इस सूची में नूंह जिले की पुन्हाना से ऐजाज खान और फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। जबकि नूंह सीट पर राज्यमंत्री संजय सिंह को टिकट दिया है, जो अभी तक गुरुग्राम में आने वाली सोहना सीट से विधायक थे। भाजपा ने पेहोवा सीट पर उम्मीदवार बदलकर अब जय भगवान शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button