अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतिहरियाणा

हरियाणा: जहरीली शराब पीने से अब तक 16 लोगों की मौत

शुक्रवार को अंबाला में 2 व यमुनानगर में 3 और मौतें

हरियाणा में जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला थमा नहीं
LP Live, Yamunanagar: अंबाला में शराब तैयार करने के बाद तैयार मौत के सामान यानी जहरीली शराब के सेवन से फैक्ट्री के दो कर्मचारियों की मौत हो गई, वहीं यमुनानगर में तीन मौत सामने आई। इस प्रकार यमुनानगर और अंबाला में अब तक जहरीली शराब के सेवन से मौत के मुहं में समा चुके लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो चुकी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अंबाला में शुक्रवार को दो और लोगों की मौत हो गई है। जहरीली शराब के सेवन से जान गंवाने वालों में यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव कुरथल का दीपक व शिवम शामिल है, जिन्होंने मुलाना मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ा है। पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि जिले के बिंजलपुर गांव में चल रही अवैध फैक्ट्री में करीब 200 पेटी शराब तैयार की गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी किसान उत्तम और पुनीत को गिरफ्तार कर लिया। शराब बनाने का मास्टरमाइंड अंकित और कपिल पंडित अभी फरार बताए जा रहे हैं। शिकायतकर्ता मूल चंद वासी गांव कुरथल उतर प्रदेश ने बताया कि उसका लडका शिवम उर्फ लोकेश करीब 15 दिन पहले अपने गांव के ही दोस्त दीपक सिह के साथ काम की तलाश में यहां आया था। हरियाणा में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जहरीली शराब पीने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। यमुनानगर में 12 लोगों की मौत हुई है तो वहीं अंबाला में चार लोग जहरीली शराब के शिकार बने हैं। यमुनानगर के गांव सारण निवासी प्रदीप (33), अनिल (35), जगमाल (45), मंगलौर निवासी ऋषिपाल (45), पंजेटो का माजरा निवासी जगीर (70) की मौत भी इस मौत के सामान का सेवन करने से हुई।

अवैध शराब पकड़ने का जारी अभियान
एसपी के अनुसार पुलिस ने रामबाग रोड पर रेड कर राजेश कुमार नामक शख्स को अवैध रूप से शराब बेचते हुए पकड़ा। उससे अंग्रेजी शराब के 36 पव्वे बरामद किए। बराड़ा पुलिस ने भी सुंभरी गांव में रेड कर वहां जितेंद्र कुमार को अवैध शराब बेचते हुए काबू किया। उसके कब्जे से देसी शराब की 24 बोतल बरामद हुई। इन दोनों लोगों से बरामद शराब की बोतलों पर बैच नंबर 140, अक्टूबर-2023 लिखा था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। यमुनानगर में भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जहरीली शराब कांड की न्यायिक जांच की मांग
हरियाणा के जिला यमुनानगर और अंबाला में जहरीली शराब पीने से हुई एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर मांग की है कि जहरीली शराब कांड की पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच करवाई जाए और इस कांड में जो भी लोग लप्ति है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button