करियरदिल्ली-एनसीआरदेशराजनीति

‘भारत रत्न’ सम्मान से नवाजे जाएंगे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी

अटल के बाद भारत सम्मान पाने वाले आडवाणी दूसरे भाजपा नेता

देश के पुन:उत्थान में भाजपा के संस्थापक आडवाणी का रहा अहम योगदान
LP Live, New Delhi: देश के पुनर्निमान में योगदान करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के बाद आडवाणी ऐसे दूसरे भाजपा नेता हैं, जिन्हें भारत रत्न सम्मान दिया जा रहा है।

राष्ट्रपति सचिवालय से जारी सूचना के अनुसार राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार की संस्तुति पर भारत रत्न सम्मान देने का प्रस्ताव मंजूर किया है। इससे पहले स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा करते हुए इसे अपने लिए बहुत भावुक क्षण बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी के साथ अपनी तस्वीरों को भी शेयर किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि उन्हें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने आडवाणी से बात करके उन्हें इस सम्मान के लिए बधाई भी दी है। पीएम मोदी ने कहा कि आडवाणी हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं, जिनका भारत के विकास में योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं

सीएम योगी ने भी दी बधाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच पर एक्स पर लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का निर्णय, उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवा, प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता तथा राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित करने वाले उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला है। राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में किए गए उनके अथक प्रयास हम सभी के लिए अद्वितीय प्रेरणा के स्रोत हैं। आदरणीय आडवाणी जी को हार्दिक बधाई।

आडवाणी को यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के शिखर पुरुष, समर्पण, समन्वय, सिद्धान्त एवं सदाचरण के प्रतीक व हमारे प्रेरणास्रोत, भारत के पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिये जाने का फैसला स्वागत योग्य एवं अभिनंदनीय है। इससे पहले केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का एलान किया था।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button