दिल्ली-NCRदिल्ली-एनसीआरदेश

गणतंत्र दिवस: चार दिन प्रतिबंधित रहेगा पार्सल यातायात

LP Live, New Delhi: उत्तर रेलवे ने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली क्षेत्र में 23 जनवरी से 26 जनवरी 2024 तक चार दिने के लिए अस्थाई प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। मसलन नई दिल्ली, दिल्ली ज., हजरत निजामुद्दीन, आनन्द विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर इस अवधि में किसी प्रकार के पार्सल लेनदेन नहीं होगा।
उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गणतंत्र दिवस के दौरान दिल्ली क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से किसी भी रेलवे स्टेशन पर सभी प्रकार के पार्सल लेन देन, जिसमें लीज्ड एसएलआर, वीपी और डिमांड वीपीएस आदि 23 जनवरी 2024 से 26 जनवरी 2024 तक अस्थाई प्रतिबंध लगाए गए हैं। पार्सल गोदाम और प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज/पैकिंग से मुक्त रहेंगे और सभी उपरोक्त स्टेशनों पर लीज्ड एसएलआर और वीपी (मांग वीपी सहित) सहित आवक और जावक पार्सल ट्रैफिक दोनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह प्रतिबंध दिल्ली क्षेत्र के स्टेशनों (यानी नई दिल्ली, दिल्ली ज., हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली) से चलने वाली ट्रेनों में सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन (लीज्ड एसएलआर, वीपी और डिमांड वीपी सहित) पर लागू है और यह दिल्ली क्षेत्र में लोडिंग/अनलोडिंग के लिए स्टॉपेज वाले अन्य डिवीजनों/क्षेत्रों से गुजरने वाली ट्रेनों पर भी लागू होगा। केवल यात्री डिब्बों में व्यक्तिगत सामान की अनुमति दी जा सकती है और सभी व्यावसायिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति दी जाएगी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button