उत्तर प्रदेश

2024 से पहले अमेरिका से भी बेहतर होंगी यूपी की सड़कें: नितिन गडकरी

LP Live, Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें अधिवेशन में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश को आठ हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात दी है। कार्यक्रम में वह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंचे थे।

नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों को 2024 से पहले अमेरिका से भी बेहतर बनाना है। इसके लिए मोदी सरकार आने वाले दिनों में यूपी के लिए पांच लाख करोड़ रुपए स्वीकृत करने जा रही है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि फिलहाल आठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं दी जा रही हैं। इसमें शाहाबाद-हरदोर्ह बाईपास, शाहजहांपुर से शाहाबाद बाईपास, मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा- काशीपुर बाईपास, गाजीपुर-बलिया बाईपास के अलावा 13 आरओबी के लिए कुल आठ हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किये जा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये तो केवल शुरुआत भर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है। अच्छी सड़कों के निर्माण के लिए सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। अधिवेशन के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में विगत साढ़े पांच साल में रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बड़े बदलाव हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज आप जहां से भी यूपी में प्रवेश करेंगे आपको फोर लेन की सड़कें मिलेंगी।
राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन 11 अक्टूबर तक चलेगा। इस चार दिवसीय कार्यक्रम में देश एवं विदेश के 1500 से अधिक प्रतिनिधि सड़क तथा सेतु निर्माण पर चर्चा करेंगे। इस दौरान वे अपने अनुभव को साझा करने के साथ सड़क निर्माण की नई तकनीक से भी एक दूसरे को अवगत कराएंगे। पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इंजीनियर्स को भी संबोधित किया।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button