राजनीतिहरियाणा

हरियाणा में आप ने 20 सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

कांग्रेस के साथ गठबंधन सिरे नहीं चढ़ पाया

आम आदमी पार्टी की सभी 90 सीटों चुनाव लड़ने की तैयारी
LP Live, New Delhi: हरियाणा विधानसभा के लिए कांग्रेस और आप के गठबंधन की अटकलों के बावजूद आप ने हरियाणा की 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। यह भी खबर है कि यदि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन सिरे नहीं चढ़ पाया तो आप सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा ईकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को जारी 20 प्रत्याशियों की सूची के बाद कहा कि यदि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को अंतिम रुप देने में सफल नहीं होती तो आम आदमी पार्टी हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों को ऐलान कर देगा। दरअसल आप और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बातचीत सिरे नहीं चढ़ पा रही है। इससे पहले कांग्रेस आप के लिए पांच सीट छोड़ना चाहती थी, जबकि आप दस सीटों पर दावा ठोक रही थी। लेकिन आप ने हरियाणा विधानसभा के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी करके कांग्रेस के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है। अभी तक कांग्रेस ने गठबंधन को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार की हुई है।

ये हैं आप के प्रत्याशी:

अभी तक जारी सूची में आप ने अनुराग ढांढा कलायत, विकास नेहरा को महम तथा बिजेंद्र हुडा रोहतक सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। इनके अलावा आप ने इंदु शर्मा को भिवानी, उचाना कलां से पवन फौजी, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, नारायणगढ से गुरपाल सिंह, समालखा से बिट्टू पहलवान, डाबवली से कुलदीप गदराना को प्रत्याशी घोषित किया गया है। गौरतलब है कि हरियाणा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। चुनाव पांच अक्टूबर को होंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button