दिल्ली-एनसीआरराजनीति

सौरभ व आतिशी होंगी केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री

सीएम केजरीवाल ने उप राज्यपाल को भेजा नामों का प्रस्ताव

सिसोदिया व जैन के इस्तीफे राष्ट्रति भवन पहुंचे
LP Live, New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफो के बाद आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को भेजा है। वहीं उप राज्यपाल ने इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफो को राष्ट्रपति के पास भेज दिया है। सिसोदिया आबकारी घोटाले में सीबीआई के रिमांड पर हैं और सत्येन्द्र जैन पिछले नौ महीने से जेल में हैं।

आप सूत्रों के अनुसार केजरीवाल कैबिनेट में इन मंत्रियों के स्थान पर सौरभ भारद्वाज व आतिशी को मंत्री बनाया जाएगा, जिसके लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इन दोनों के नामों का प्रस्ताव उप राज्यपाल वीके सक्सेना को भेज दिया है। गौरतलब है कि आबकारी घोटाले में सीबीआई ने रविवार को मनीष सिसोदिया को कई घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें अगले दिन अदालत में पेश करके सीबीआई ने पांच दिन का रिमांड लिया है। इन दो वरिष्ठ मंत्रियों के पास 24 विभाग थे, जो इनके इस्तीफे से खाली हो गये हैं। इनके स्थान पर भारद्वाज और आतिशि को मंत्री पद के लिए नियुक्त किया जाने का प्रस्ताव है।

सिसोदिया के 18 और जैन के छह विभाग खाली
दिल्ली सरकार में मनीष सिसोदिया के पास शिक्षा, वित्त, योजना, भूमि और भवन, सेवाएं, पर्यटन, कला-संस्कृति और भाषा, जागरूकता, श्रम और रोजगार, लोक निर्माण विभाग के अलावा स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण व जल विभाग शामिल हैं। जबकि सत्येंद्र जैन के पास भी स्वास्थ्य समेत छह विभाग थे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button