उत्तर प्रदेश

सिक्किम में शहीदों के परिजनों को 50-50 लाख की मदद

मुख्यमंत्री योगी का शहीद जवानों के एक एक सदस्य को नौकरी का ऐलान

चारों जनपदों में एक सड़क का नामकरण शहीदों के नाम से होगा
LP Live, Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिक्किम में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए यूपी के शहीद हुए चारों जवानों के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है।

सिक्किम में सैनिकों को ले जा रहे वाहन के सड़क हादसे का शिकार हो जाने से सेना के 16 जवान शहीद हो गये। इनमें उत्तर प्रदेश के चार जवान भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के जनपद मुजफ्फरनगर निवासी सेना के शहीद जवान लोकेश कुमार, उन्नाव निवासी श्याम सिंह यादव, एटा निवासी भूपेन्द्र सिंह तथा ललितपुर निवासी चरन सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शहीद सैनिकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

परिवार के एक सदस्य को नौकरी
मुख्यमंत्री योगी ने इन शहीदों के परिवार के एक एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ शहीद जवान लोकेश कुमार, श्याम सिंह यादव, भूपेन्द्र सिंह तथा चरन सिंह के नाम पर उनके जनपद की एक सड़क का नामकरण करने का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री जी ने शहीद सैनिकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहीद सैनिकों का अन्तिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। शहीद सैनिकों के अन्तिम संस्कार में राज्य सरकार के मंत्रीगण सम्मिलित होकर श्रद्धांजलि देंगे। गौरतलब है कि शुक्रवार को ये दुर्घटनाग्रस्त ट्रक तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था जोकि चटन से सुबह थंगू की ओर जा रहा था। इस दौरान जेमा के रास्ते में 9324 फुट की ऊंचाई पर वाहन एक तीव्र मोड़ पर खड़ी ढलान पर फिसल गया।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button