देशराजनीति

राहुल गांधी ने विशेषाधिकार हनन नोटिस का दिया जवाब

राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा में पीएम मोदी पर की थी टिप्पणी

पीएम पर की गई टिप्पणी को उचित ठहरा रहे हैं कांग्रेस नेता 
LP Live, New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने पर पर विशेषाधिकार हनन नोटिस का जवाब दे दिया है।

संसद के बजट सत्र के दौरान सात फरवरी को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए राहुल गांधी के भाषण में प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया था। इस पर राहुल गांधी को विशेषाधिकार हनन नोटिस दिया गया था। राहुल गांधी ने विस्तार से इस नोटिस का जवाब लोकसभा सचिवालय को निर्धारित समयावधि में भेज दिया है। कांग्रेस के सूत्रों की माने तो राहुल गांधी ने लोकसभा में की गई अपनी टिप्पणी को सही ठहराते हुए विभिन्न कानूनों का हवाला दिया है और कई पन्नों में अपना जवाब भेजा है। हालांकि उनके जवाब को पूरी तरह गोपनीय रखा गया है, लेकिन कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी ने सभी आरोपों का जवाब दिया है और तथ्यों व मिसाल के आधार पर जवाब दिया गया है।

क्या थी टिप्पणी
संसद में राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में अपने भाषण के दौरान अडानी समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाए थे। राहुल गांधी के संसदीय भाषण के खिलाफ भाजपा सांसदों द्वारा शिकायतें की गई थी कि राहुल गांधी ने बिना किसी दस्तावेजी सबूत के आरोप लगाकर सदन को गुमराह किया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को इस शिकायत के साथ पत्र लिखकर विशेषाधिकारों का हनन बताते हुए नोटिस जारी करने की मांग की थी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button