देशराजस्थान

राजस्थान के हनुमानगढ़ में लड़ाकू विमान क्रेश, चार ग्रामीणों की मौत

भारतीय वायु सेना के विमान के पायलट ने पैरासूट से कूद कर बचाई जान

LP Live, Jaipur: राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास सोमवार को भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चार ग्रामीणों की मौत हो गई है, जबकि विमान का पायलट सुरक्षित है।

वायुसेना के सूत्रों के अनुसार सोमवार की सुबह हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के गांव बहलोल नगर के पास भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक मकान पर गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस लडाकू विमान ने सूरतगढ़ से नियमित प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। मकान पर गिरे विमान के हादसे में 4 ग्रामीणों की मौत की सूचना है, जबकि दुर्घटना के दौरान विमान का पायलट पैरासूट के जरिए कूदकर अपनी जान बचाने में सफल रहा। लेकिन मकान पर गिरे विमान की चपेट में आसपास के लोग इसकी चपेट में आ गये और अब तक हादसे में दो महिलाओं समेत चार ग्रामीणों की मौत होने की सूचना है। सूचना मिलने पर पीलीबंगा पुलिस और सेना के हैलीकाप्टर मदद के लिए मौके पर पहुंचे।

हादसे के कारणों की जांच शुरु
प्रशासन और पुलिस तथा सेना के जवान मौके पर राहत व बचाव के कार्य में लगे हैं। वायु सेना के अनुसार हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में मध्य प्रदेश के मुरैना में एयरफोर्स के दो फाइटर प्लेन-सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो हो चुके हैं, जिसमें एक पायलट की जान भी चली गई थी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button