देशहरियाणा

युवा, भारत एवं भारत, विश्व के विकास इंजन-अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री ने हिसार में सामुदायिक रेडियो स्टेशन 90.0 'भव्यवाणी' का किया उद्घाटन

ओएसजीयू के दीक्षांत समारोह में 815 विद्यार्थियों को डिग्री, डिप्लोमा से नवाजा
LP Live, Hisar: केद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग अनुराग सिंह ठाकुर ने हिसार की ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी के प्रथम दीक्षांत समारोह में संस्थान के 815 विद्यार्थियों को डिग्री, डिप्लोमा की डिग्रियां वितरित की। उन्होंने कहा कि युवा, भारत का विकास एवं भारत, विश्व का विकास इंजन हैं।

केंद्रीय मंत्रीअनुराग ठाकुर ने रविवार को ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी हिसार पहुंचकर दीक्षांत समारोह में कहा कि इस संस्थान ने हजारों युवाओं को शिक्षित कर रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाकर देश को एक नई दिशा दी है। दीक्षांत समारोह किसी भी शिक्षण संस्थान की सालों की मेहनत होती है। दीक्षांत समारोह में अनुराग सिंह ठाकुर ने विद्यार्थियों को डिग्रियां वितरित कर उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी। समारोह में हिसार से लोकसभा सांसद बृजेन्द्र सिंह, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, और राज्य सभा सांसद लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) डी पी वत्स भी शामिल रहे। यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ एन. पी. कौशिक ने यूनिवर्सिटी की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की व यूनिवर्सिटी की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में बताया।

815 विद्यार्थियों को डिग्री, डिप्लोमा से नवाजा
दीक्षांत समारोह में स्नातक के कुल 15 पाठ्यक्रमों के 184 व स्नातकोत्तर के 59 पाठ्यक्रमों के 426 विद्यार्थियों को डिग्री से नवाजा गया। इसके अलावा 14 डिप्लोमा पाठयक्रमों के 178 विद्यार्थियों को डिप्लोमा प्रदान किया गया।
चार छात्रों को गोल्ड मेडल
अनुराग सिंह ठाकुर ने पढाई में शानदार प्रदर्शन करने वाले विभिन्न विभागों के 4 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिए गए व 8 विद्यार्थियों को मेरिट प्रमाण पत्र भी दिए गए। जबकि डेब फिजिक्स, सत्र 2019 की छात्रा सविता, डेब जूलॉजी, सत्र 2020 की छात्रा कविता, ठेब फॉरेंसिक साइंस सत्र 2019 की छात्रा नन्दूरी प्रिया वेनेला और मास्टर ऑफ एग्रीकल्चर, सत्र 2019 की छात्रा रानाडे शिल्पा जयंत को गोल्ड मेडल से नवाजा गया। वहीं उन्होंने विशेष रूप से युवाओं से संवाद किया इस संवाद में युवाओं ने पढ़ाई, करियर, खेलों व युवाओं से जुड़े अनेक मुद्दों पर अनुराग सिंह ठाकुर से चर्चा की व कुछ सवाल भी पूछे।

सामुदायिक रेडियो स्टेशन ‘भव्यावाणी‘ का उद्घाटन
अनुराग सिंह ठाकुर ने यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में स्थापित भव्यावाणी नाम से सामुदायिक रेडियो स्टेशन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पर कुलसचिव डॉ. विनोद कुमार ने मुख्य अतिथियों व अतिथियों का दीक्षांत समारोह में पहुंचने पर धन्यवाद किया।
—–
हिसार दूरदर्शन केंद्र का निरीक्षण 
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिसार में स्थापित दूरदर्शन केंद्र का निरीक्षण के दौरान दूरदर्शन केंद्र के स्टूडियो, कैमरा यूनिट, लाइब्रेरी, ट्रांसमीटर हाल, संयंत्र कक्ष तथा कैंटीन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस दूरदर्शन केंद्र के माध्यम से पिछले एक साल के दौरान प्रसारित किए गए कार्यक्रमों तथा इन कार्यक्रमों के दर्शकों की संख्या सहित विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर तुरंत भेजना सुनिश्चित करें। वहीं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह दूरदर्शन केंद्र की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखें और कंडम सामान की नीलामी करवाना सुनिश्चित करें।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button