उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर में तीन बैंक्वेट हाल व एक रिसोर्ट सील

LP Live, Muzaffarnagar : नगर क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए बिना  संचालित हो रहे बैंक्वेट हाल और रिसोर्ट को लेकर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण एक बार फिर हरकत में आ गया है। बुधवार को एमडीए की टीम ने रुड़की, जानसठ रोड स्थित तीन बैंक्वेट हाल को सील कर दिया। इसके अलावा बाइपास स्थित एक रिसोर्ट को भी सील किया गया है। सीलिंग की कार्रवाई से अन्य बैंक्वेट हाल संचालकों में अफरातफरी मच गई, जिसके बाद इंजीनियरों ने बैंक्वेट हाल संचालकों को कार्रवाई से बचने के लिए मानचित्र स्वीकृति के लिए फाइल जमा करने के निर्देश दिए हैं।

शहरी क्षेत्र में चल रहे 150 से अधिक बैंक्विट हॉल में 90 प्रतिशत बैंक्वेट हाल और होटल के मानचित्र स्वीकृत नहीं है। मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों की मिलीभगत से चलने वाले इन बैंक्वेट हाल के खिलाफ एमडीए अधिकारी व डीएम ने कार्रवाई तेज कर दी है। बुधवार को एमडीए सचिव आदित्य प्रजापति ने निर्देश पर टीम भेजकर कार्रवाई की गई। इस कड़ी में टीम ने बाइपास स्थित पैराडाइज रिसोर्ट को बिना मानचित्र स्वीकृति संचालित करने पर सील कर दिया है। रिसोर्ट के स्वामी एवं संचालक कार्तिक बालियान व प्रदीप बालियान को पहले ही नोटिस दिया था। इसके अलावा जानसठ रोड पर सौरभ मित्तल के  कुसुम फार्म को भी बिना मानचित्र संचालित करने पर सील किया गया है। वहीं रुड़की रोड स्थित दर्शन लाल धीमान द्वारा संचालित दीपक पैलेस पर भी कार्रवाई हुई है, जिसको अवैध रूप से संचालन करने पर सील किया गया है। वहीं उमेश त्यागी, नरेश बंसल व नीरज जैन के द्वारा संचालित किए जा रहे कुष्णा पैलेस को भी सील किया गया है। यह सभी बिना मानचित्र स्वीकृति के चल रहे थे। इसके अलावा अन्य कई बैँक्वेट हाल को सील करने की तैयारी की जा रही है। एमडीए सचिव आदित्य प्रजापति ने बताया कि बुधवार को तीन बैंक्वेट हाल और एक रिसोर्ट सील किया गया है। इन्हें पहले ही नोटिस जारी किए गए थे। सील किए गए बैंकट हॉल संचालकों ने मानचित्र के लिए फाइल जमा नहीं कराई थी।

मुजफ्फरनगर में बैंकेट को सील करते एमडीए के कर्मचारी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button