खेलदेशहरियाणा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर जीता खिताब

गुरजीत कौर बनी गोल कर मैच की हीरो

LP Live, Spain:हरियाणा की सविता रानी की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को वैलेंसिया में खेले गए आएफआईएच महिला नेशंस कप 2022 के फाइनल में मेजबान स्पेन को 1-0 से हराकर शानदार जीत दर्ज कर कर ख़िताब जीता।

भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट के दौरान अपराजित रही और इस प्रतियोगिता को जीतकर उन्होंने एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2023-24 के लिए जगह बना ली है। भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट के दौरान अपराजित रही और इस प्रतियोगिता को जीतकर उन्होंने एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2023-24 के लिए जगह बना ली है। एफआईएच की ओर से पहली बार आयोजित किए गए इस टूर्नामेंट को जीतकर टीम ने 2023-24 प्रो लीग में अपनी जगह पक्की कर ली! प्रो लीग में पहुंचने के लिए इस टूर्नामेंट को जीतना जरूरी था!

गुरजीत कौर ने दिलाई जीत
भारत की ओर से अनुभवी डिफेंडर गुरजीत कौर ने छठे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जो निर्णायक साबित हुआ!कॉमनवेल्थ गेम्स की कांस्य पदक लेने के बाद भारतीय टीम ने आठ देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान का अंत लगातार पांच जीत के साथ किया! इससे पहले टीम इंडिया ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में आयरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से हराया था, जिसमें टीम की कप्तान और दिग्गज गोलकीपर सविता ने अहम भूमिका निभाई थी! भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को वालेंसिया में एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 के फाइनल में स्पेन को 1-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट के दौरान अपराजित रही और इस प्रतियोगिता को जीतकर उन्होंने एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2023-24 के लिए जगह बना ली है। फाइनल में भारत के लिए एकमात्र गोल गुरजीत कौर (6) ने किया।

अंतिम चार में भी दबदबा
सविता पुनिया की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम ने खेल के दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दबदबा कायम रखा और मैच के 18वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। हालांकि इस बार गुरजीत इस मौके को भुनाने में असफल रहीं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button