अपराधदिल्ली-एनसीआरदेशराजनीति

पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर की साजिश नाकाम

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 100 एफआईआर, छह को किया गिरफ्तार

आप कार्यालय से निकली वैन से बरामद हुए आपत्तिजनक पोस्टर
LP Live, New Delhi: दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति अधिनियम की धाराओं के तहत 100 एफआईआर दर्ज की है। वहीं पोस्टर लगाने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार दीवारों व खंभो पर लगाए जा रहे पोस्टरों में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ लिखा हुआ है। इसके अलावा पीएम मोदी के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक जनक पोस्टर भी बरामद किये गये हैं। पुलिस ने राजधानी के अलग अलग क्षेत्रों से हजारों की संख्या में पोस्टर हटाए भी हैं और पोस्टर लगाने वो छह लोग पुलिस की गिरफ्त में आए, जिन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है। पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के लिए 100 प्राथमिकी दर्ज की गई है। सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस ने डीडीयू मार्ग स्थित आप कार्यालय से बाहर निकलती एक वैन को भी रोक कर उसकी तलाशी ली तो उसमें से पीएम मोदी के खिलाफ तैयार छपवाए गये आपत्तिजनक पोस्टरों का जखीरा मिला। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने खुलासा किया कि उसे उसके मालिक द्वारा आप के मुख्यालय में पोस्टर वितरित करने के लिए कहा गया था, और उसने एक दिन पहले भी डिलीवरी की थी। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने पोस्टर को लेकर पुलिस द्वारा की जा रही एफआईआर को लेकर की जा रही कार्रवाई को मोदी सरकार की तानाशाही करार दिया है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button