उत्तर प्रदेश

देवबंद दारूल उलूम के गेट पर डेरा डालेंगे साधु संत

LP Live, Muzaffarnagar: नई दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में एक कार्यक्रम के दौरान मौलाना अरशद मदनी के द्वारा दिए गए बयान पर सनातन धर्म के लोगों व साधु संत में विरोध है। साधु संतों का एक दल जनपद के राजकीय मैदान से एकत्रित होकर देवबंद के लिए रवाना होगा। इसकी जानकारी रविवार को शिवचौक पर पहुंचे स्वामी यशवीर सरस्वती महाराज ने पत्रकारों को दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि मौलाना अरशद मदनी के लिए सवाल तैयार किए गए है, जिसके जवाब तर्कों के साथ उनसे मांगे जाएंगे।

रविवार को शिवचौक स्थित तुलसी पार्क में बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम के स्वामी यशवीर सरस्वती महाराज पहुंचे। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि दिल्ली के एक कार्यक्रम में देवबंद दारूल उलूम के मौलाना अरशद मदनी पर सनातन धर्म से जुड़े लोगों की आस्था को चोट पहुंचाते हुए दूसरे धर्म से जोड़कर धर्म का अपमान करने के आरोप लगाए। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह अपने बयान को लेकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगे या अपनी कही गई बातों के सबूत पेश करें। स्वामी यशवीर सरस्वती महाराज ने कहा कि सनातन धर्म के लोगों के साथ वह 28 फरवरी को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में एकत्रित होकर दारुल उलूम देवबंद के लिए कूच करेंगे। वहां मौलाना अरशद मदनी से केवल शास्त्रार्थ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनके लिए नौ सवाल तैयार किए गए हैं, जो मौलाना से पूछकर उनके उत्तर लिए जाएंगे। इसमें यदि ओम और अल्लाह एक है तो क्या आप ओम को स्वीकार करते हैं ?, क्या आप मानते हैं कि आपके पूर्वज मनु महाराज थे ? पूछा जाएगा कि आपने कहा था कि मनु अल्लाह की इबादत करते थे। किस ग्रंथ में लिखा है?, इस्लाम मजहब की आयु कितनी है? आदि सवाल शामिल है। उन्होंने बताया कि दारूल उलूम के द्वार पर पहुंचकर यह सवाल उनसे किए जाएंगे, क्योंकि उन्होंने दिल्ली में दिए बयान में सनातन धर्म का अपमान किया है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button