शिक्षा

डॉ एससी कुलश्रेष्ठ ने डीएस पब्लिक स्कूल में दिए कैरियर निर्माण के टिप्स

LP Live, Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर के डीएस पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को प्राइड आफ मुजफ्फरनगर सम्मान से सम्मानित श्री राम ग्रुप आफ़ कालेज के फाउंडर चेयरमैन डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने विद्यार्थियों को कैरियर बिल्डिंग के विद्यार्थियों को टिप्स दिए। इस दौरान विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से आयोजित इस स्पेशल लर्निंग शैशन में डा. कुलश्रेष्ठ ने विद्यार्थियों को सेल्फ मैनेजमेंट द्वारा कैरियर बिल्डिंग के जीवन उपयोगी टिप्स दिए।

डीएस पब्लिक स्कूल में हुए कार्यक्रम में पहुंचे डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने विद्यार्थियों के बीच पहुंचकर सर्वप्रथम विद्यालय के मैनेजर सुधीर कुमार शर्मा आदि को भी बच्चों को हमेशा प्रोत्साहित करने की बात कही। इस दौरान डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने विद्यार्थियों को सेल्फ मैनेजमेंट द्वारा फ्यूचर मेकिंग एवं कैरियर बिल्डिंग के टिप्स देते हुए बताया कि उन्हें हमेशा अपना गोल तय करके उसकी दिशा में उचित रणनीति बनाकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर मेहनत करनी चाहिए। कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए स्वयं पर विश्वास होना आवश्यक है हमें स्वयं पर, स्वयं की जीत पर विश्वास होना चाहिए, जो यह सोच कर खेलता है कि वह हार जाएगा उसकी जीत होना बहुत कठिन होती है। उन्होंने विद्यार्थियों से उनके गोल, उनकी महत्वाकांक्षा एवं उनके सपनों के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने विद्यार्थियों को सही कैरियर के चुनाव के विषय में समझाया। उन्होंने कहा कि हमें केवल दूसरे का अंधाधुंध अनुकरण करके कैरियर का चुनाव नहीं करना चाहिए। हमें अपनी प्रतिभा को पहचान कर अपनी रूचि के अनुसार अपने कैरियर का चुनाव करना चाहिए एवं उसी क्षेत्र में जाना चाहिए जो हमारी रूचि के अनुसार हो। कार्यक्रम के अंत में स्कूल चेयरमैन एसएल शर्मा, मैनेजर सुधीर कुमार शर्मा, डायरेक्टर रेणु शर्मा, प्रधानाचार्य गगन शर्मा ने गेस्ट आफ आनर डा. एससी कुलश्रेष्ठ को विद्यालय की ओर से एक मोमेंटो ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button