आंध्र प्रदेशदेश

चंद्रबाबू नायडू की जनसभा में भगदड़ से आठ लोगों की मौत

पीएम मोदी का मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख की अनुग्रह राशि देने का ऐलान

तेदेपा प्रमुख नायडू देंगे मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की वित्तीय सहायता
LP Live, Desk: आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में बुधवार को तेलुगुदेशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की सभा के दौरान भगदड़ मचने से आठ लोगों की मौत हो गई। इस दुखद घटना पर चंद्रबाबू ने दुख जताया और माफी मांगते हुए इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने और उनके बच्चों को एनटीआर ट्रस्ट शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाने की घोषणा की थी।

घटना के अनुसार आंध्र प्रदेश में नेल्लोर के कुंदुकुर में आयोजित तेदेपा प्रमुख चन्द्रबाबू नायडू की जनसभा के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई थी। इसके बाद अचानक ही सभा में भगदड़ मच गई। इसमें तेदेपा के आठ कार्यकर्ताओं की जान चली गई । नायडू ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने और उनके बच्चों को एनटीआर ट्रस्ट शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाने की घोषणा की थी।

पीएम मोदी ने जताया दुख
आंध्र प्रदेश में हुए इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट में कहा गया है ककि आंध्रप्रदेश में नेल्लोर की एक जनसभा में हुई दुर्घटना से व्यथित हूं। शोक-संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनायें। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई
दूसरी तरफ इस घटना को लेकर पुलिस का भी बयान आया है। नेल्लोर के एसपी विजय राव ने कहा कि पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। जल्द ही हम इस मामले की वजह पता लगा लेंगे। हो सकता है कि यह सभा में भारी भीड़ की वजह से हुआ हो। पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स मिलने के बाद हम आगे की जांच करेंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button