मनोरंजन

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में अमिताभ बच्चन ने खोला राज, बताया क्यों है बंगले का नाम ‘प्रतीक्षा’

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों एक ओर जहां बड़े पर्दे पर धमाल मचा रहे हैं तो दूसरी ओर वो छोटे पर्दे पर भी काफी एक्टिव हैं। अमिताभ बच्चन इन दिनों छोटे पर्दे पर कौन बनेगा करोड़पति 14 (Kaun Banega Crorepati 14) को होस्ट कर रहे हैं। शो में अक्सर अमिताभ अलग अलग किस्से बताते हैं, ऐसे में शो के लेटेस्ट एपिसोड में उन्होंने इस बात की पर्दा उठाया कि उनके बंगले का नाम प्रतीक्षा क्यों है और वो किसने रखा था।

क्यों है घर का नाम प्रतीक्षा
कौन बनेगा करोड़पति में कंटेस्टेंट से बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन कहते हैं, ‘लोग मुझसे पूछते हैं कि आपने अपने घर का नाम प्रतीक्षा क्यों रखा, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैंने ये नाम नहीं चुना था, बल्कि मेरे पिता ने इसे चुना था। मैंने अपने पिता से सवाल किया किया था कि आपने प्रतीक्षा नाम क्यों रखा? तब उन्होंने बताया था कि उनकी एक कविता है, जिसकी एक लाइन कहती है- स्वागत सबके लिए है पर नहीं है किसी के लिए प्रतीक्षा।’

माता-पिता के साथ रहते थे बिग बी
बता दें कि अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतीक्षा, जुहू में मौजूद है। पहले अमिताभ बच्चन अपने माता पिता के साथ इस ही बंगले में रहते थे, हालांकि पैरेंट्स के गुजरने के बाद अमिताभ दूसरे बंगले जलसा में शिफ्ट हो गए। अब अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ जलसा में ही रहते हैं। हालांकि प्रतीक्षा अमिताभ के दिल के बेहद करीब है और अक्सर वो वहां वक्त बिताने जाते हैं।

पिता के लिए सैलरी से पहला तोहफा
शो में अमिताभ ने और भी किस्से सुनाए। अमिताभ बच्चन ने शो में पहुंचे कंटेस्टेंट प्रख्यात शेट्टी से बातचीत के दौरान बताया था कि उनकी पहली नौकरी कलकत्ता की एक कंपनी में बतौर एग्जीक्यूटिव की थी। अमिताभ ने आगे बताया कि जब उन्हें पहली सैलरी मिलने के बाद छुट्टी मिली तो वो पिता हरिवंश राय बच्चन के लिए तोहफा लेकर गए थे। अमिताभ ने पिता के लिए घड़ी बतौर गिफ्ट ली थी। हालांकि ये घड़ी अमिताभ के पिता को कभी मिल ही नहीं पाई थी।अमिताभ कहते हैं कि दिल्ली पहुंचकर जब उन्होंने पिता को डिब्बा गिफ्ट किया था तो उन्हें बहुत गर्व हो रहा था लेकिन डिब्बा खोलने पर घड़ी गायब थी। अमिताभ ने आगे बताया था कि दिल्ली पहुंचने पर जब वो नहा रहे थे तब नौकर ने वो घड़ी चुरा ली थी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button