अपराधदेशमहाराष्ट्र

केंद्रीय मंत्री गडकरी को धमकी देकर मांगे दस करोड़

नागपुर में आवास और कार्यालय पर बढ़ाई गई सुरक्षा

LP Live, New Delhi: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी का अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। इस धमकी में गडकरी से दस करोड़ रुपये की मांग की गई है। नागपुर स्थित उनके घर और कार्यालय की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस उपायुक्त (जोन-II) राहुल मदाने ने कहा कि नागपुर में ऑरेंज सिटी अस्पताल के सामने गड़करी के जनसंपर्क कार्यालय में तीन फोन कॉल आए, जिनमें से दो सुबह और एक दोपहर 12 बजे के आसपास आई। दरअसल एक व्यक्ति ने तीन बार भाजपा के वरिष्ठ नेता को फोन किया और धमकी दी कि अगर उसे दस करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया गया तो वह उन्हें नुकसान पहुंचाएगा। इस धमकी के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर स्थित आवास और कार्यालय में मंगलवार को सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार धमकी भरा फोन करने वाले शख्स ने अपना नाम जयेश पुजारी उर्फ जयेश कंठ बताया। इससे पहले जनवरी में मंत्री के कार्यालय में फोन किया गया था, तब भी इस नाम का इस्तेमाल किया गया था।

दाउद गिरोह का सदस्य?
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि व्यक्ति ने दस करोड़ रुपये की मांग की और धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो वह सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री को नुकसान पहुंचाएगा। उन्होंने बताया कि गडकरी के कर्मचारियों द्वारा सतर्क किए जाने के बाद शहर की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मंत्री के आवास औऱ कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 14 जनवरी को खुद को पुजारी बताने वाले एक व्यक्ति ने गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में धमकी भरा फोन कॉल किया था और 10 करोड़ रुपये की मांग की थी। फोन करने वाले ने दावा किया था कि वह दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य है। हत्या के एक मामले में मौत की सजा सुनाए जाने के बाद कर्नाटक के बेलगावी की हिंडाल्गा जेल में बंद पुजारी ने फोन कॉल में अपनी संलिप्तता से इनकार किया था।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button