अपराधदिल्ली-एनसीआरदेश

कझावला कांड की पहेली में उलझी दिल्ली पुलिस

पुलिस आयुक्त ने गृह मंत्रालय को दी विस्तृत जानकारी

मृतका युवती की स्कूटी पर दूसरी सहेली आई सामने
LP Live, New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में शर्मसार करने वाले कंझावला कांड की पहेली में उलझी पुलिस के सामने एक ओर नया खुलासा सामने आया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतका के साथ उसकी स्कूटी पर एक ओर युवती बैठी हुई थी, जिसके पुलिस ने बयान दर्ज कर लिये हैं। वहीं दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने गृहमंत्रालय पहुंचकर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला कंझावला कांड की विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है।

दिल्ली पुलिस ने मृतका की स्कूटी के रास्ते में सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला चला कि हादसे से पहले उसकी स्कूटी पर एक अन्य युवती भी बैठी हुई थी। बताया जा रहा है कि वह खौफ के कारण कार से टकराई स्कूटी में मामूली घायल होने के बाद मौके से अपने घर भाग गई थी। जबकि स्कूटी चला रही युवती के कपड़े कार के पहिए में उलझ गये थे और वह सड़क पर घिसटती रही। बाद में पुलिस को उस युवती का दिल्ली के कंझावला में नए साल की सुबह नग्न हालत में शव मिला था। इसकी पुष्टि मंगलवार को स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके की है। उन्होंने बताया क बताया कि हादसे में युवती के साथ रही युवती को तलाशने के बाद उसके 164 के तहत बयान दर्ज कर लिये हैं।

पुलिस ने उसे चश्मदीद गवाह बनाया और वह जांच में पुलिस का सहयोग कर रही है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि कुछ लड़कों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है जो एक होटल में लड़कियों के साथ देखे गए थे। लड़कों का अलग कमरा बुक था और होटल स्टाफ ने उन्हें लड़की से बात करते देखा था। होटल मैनेजर ने बताया कि वो दोनों बहस कर रही थीं तब नाइट वाले मैनेजर ने उनको कहा कि लड़ो मत फिर वो नीचे जाकर लड़ने लगीं। नीचे जब वो लड़ रही थीं तो आस-पड़ोस वालों ने भी उन्हें रोका जिसके बाद वो स्कूटी पर बैठकर चली गईं।

रिमांड पर आरोपी युवक
गौरतलब है कि दिल्ली के कंझावला इलाके में शनिवार देर रात एक कार ने स्कूटी सवार युवती को टक्कर मार दी। घटना के बाद युवती के शव को करीब 13 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले जाने की अमानवीय घटना का सोमवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद घटना में एक और नया मोड़ आ गया था और इस मामले में हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैँ। पुलिस ने कार व उसमें सवार पांच युवकों को अपने कब्जे में ले लिया था। कोर्ट ने आरोपी युवकों को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button