शिक्षा

एमजी पब्लिक स्कूल में स्टूडेंट काउंसिल का गठन

LP Live, Muzaffarnagar: एमजी पब्लिक स्कूल में शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए स्टूडेंट काउंसिल का विधिवत गठन किया गया। गठन के उपरांत चयनित छात्र छात्राओं को स्कूल प्रिंसीपल ने बधाई देते हुए अनुशासन के साथ बेहतर कार्य करने की प्रेरणा दी।
एमजी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को स्टूडेंट काउंसिल के गठन की प्रक्रिया को पूर्ण किया गया। काउंसिल का चयन होने के कारण स्कूल के विद्यार्थियों में उत्साह का वातावरण बना नजर आया। स्कूल की प्रिंसीपल  मोनिका गर्ग ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए स्कूल में कक्षा 4 से कक्षा 12 तक स्टूडेंट काउंसिल का गठन किया गया है। इसमें स्कूल के हैड ब्वॉय और हैड गर्ल नामित करने के साथ ही स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन, चारों हाउस कृष्णा, नानक, रामा और टेगौर के हाउस कैप्टन, हाउस को-ऑर्डीनेटर का चयन किया गया। इसके साथ ही प्रत्येक हाउस में परफेक्ट स्टूडेंट भी नामित किये गये।

उन्होंने बताया कि स्टूडेंट काउंसिल में स्कूल हैड ब्वॉय सम्भव जैन व हैड गर्ल मानसी चौहान को नामित किया गया। उनके साथ डिप्टी हैड ब्वॉय अजलान अख्तर और डिप्टी हैड गर्ल किंजल मान को चुना गया। वंश बालियान स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन ब्वॉयज और आस्था अग्रवाल स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल्स चुनी गईं। इसके साथ हाउस ग्रुप में कृष्णा हाउस के लिए वंश राज चौहान को हाउस को-ऑर्डीनेटर ब्वॉयज और गर्विता शर्मा को हाउस को-ऑर्डीनेटर गर्ल्स नामित किया गया। नानक हाउस में अर्पित बंसल को हाउस को-ऑर्डीनेटर ब्वॉयज और नन्दिनी दीक्षित को हाउस को-ऑर्डीनेटर गर्ल्स चुना गया। रामा हाउस के लिए नमन प्रिय शर्मा को हाउस को-ऑर्डीनेटर ब्वॉयज और प्रतिष्ठा सिंह को हाउस को-ऑर्डीनेटर गर्ल्स बनाया गया। टेगौर हाउस में अनुज हाउस को-ऑर्डीनेटर ब्वॉयज और कृपा गुप्ता को हाउस को-ऑर्डीनेटर गर्ल्स चुना गया।
प्रिंसीपल मोनिका गर्ग ने बताया कि स्कूल हाउस के लिए कक्षा 12 से कृष्णा हाउस में स्वर्णिम चौहान को हाउस कैप्टन, ख्याति तलवार डिप्टी हाउस कैप्टन, तनिष्क चौधरी स्पोर्ट्स कैप्टन ब्वॉयज और माही चौधरी डिप्टी स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल्स चुने गये। नानक हाउस में जयंत चौधरी को हाउस कैप्टन, तनिष्का चौधरी डिप्टी हाउस कैप्टन, आशीष सहरावत स्पोर्ट्स कैप्टन ब्वॉयज और राशि गोयल डिप्टी स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल्स चुने गये। रामा हाउस में प्रियांक त्यागी को हाउस कैप्टन, श्रेया तोमर डिप्टी हाउस कैप्टन, अरूणव शर्मा स्पोर्ट्स कैप्टन ब्वॉयज और कृतिका डिप्टी स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल्स चुने गये। टेगौर हाउस में अस्मित चंदेल को हाउस कैप्टन, आर्यन त्यागी डिप्टी हाउस कैप्टन, युग शर्मा स्पोर्ट्स कैप्टन ब्वॉयज और गौरी डिप्टी स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल्स चुने गये। इसके अलावा प्रत्येक ग्रुप  के लिए परफेक्ट छात्र-छात्राओं का चयन भी किया गया। कक्षा वार इस स्टूडेंट काउंसिल के गठन के कारण विद्यार्थियों में उत्साह का वातावरण नजर आया और बैज मिलने के बाद उनको जिम्मेदारियों का अहसास भी हुआ। सभी ने निष्ठा के साथ अपने दायित्व निभाने की शपथ भी ग्रहण की।
स्कूल प्रिंसीपल  मोनिका गर्ग द्वारा वरिष्ठ पदों पर स्टूडेंट काउंसिल में शामिल हुए छात्र छात्राओं को बैज वितरित करते हुए उनको पद की जानकारी देने के साथ ही दायित्व भी बताये गये। उन्होंने बच्चों को पद के साथ आने वाली जिम्मेदारी को स्वयं को अनुशासित बनाकर संभालने की सीख के साथ ही कहा कि पहले हम स्वयं अनुशासित बनें और इसके बाद दूसरे को अनुशासन के लिए प्रेरित किया जाये। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए कामना करते हुए बधाई दी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button