अपराधउत्तर प्रदेश

उमेश पाल हत्याकांड: मेरठ से अतीक का बहनोई गिरफ्तार

गिरफ्तार सरकारी डाक्टर अखलाख ने शूटरों को की थी फंडिंग

एटीएफ केे हत्थे चढ़ा अतीक का बहनाई मेरठ के सरकारी अस्पताल में है डाक्टर
LP Live, Lucknow: उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) व प्रयागराज पुलिस के दल ने उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के बहनोई डा. अखलाक अहमद को मेरठ से गिरफ्तार किया है, जो मेरठ के एक सरकारी अस्पताल में चिकित्सक है। अखलाख पर उमेश पाल की हत्या करने वाले शूटरों को फंडिंग करने का आरोप है।

गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार 24 फरवरी को प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह रहे उमेश पाल की हत्या की गई। उमेश पाल की हत्या करने वाले शूटरों के वित्तपोषण करने में अतीक अहमद के बहनोई अखलाक अहमद का नाम सामने आ रहा था, जो पुलिस के रडार पर भी था। हालांकि पुलिस इससे पहले उमेश पाल हत्याकांड में अखलाक अहमद से कई बार पूछताछ कर चुकी है। गौरतलब है कि अतीक अहमद 2005 में हुई बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी है। जिस पर राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या का भी आरोप है। जबकि अतीक अहमद समेत तीन आरोपियों को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 2006 में उमेश पाल अपहरण मामले में दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है।

पुलिस के रडार पर था अखलाख
पुलिस के रडार पर डा. अखलाख इसलिए भी रहा, क्योंकि जब अतीक को साबरमती की जेल से प्रयागराज ला रही थी, तो अतीक की बहन शाइस्ता नूरी साबरमती से ही पुलिस के काफिले के साथ प्रयागराज तक पहुंची और अखलाख अहमद उसका पति है। शाइस्ता नूरी अतीक के छोटे भाई अशरफ को जब बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया तब भी उसकी बहन बरेली जेल में मौजूद थी। इसका मकसद शाइस्ता नूरी को अपने भाईयों की सुरक्षा सुनिश्चित करना रहा।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button