उत्तराखंडकरियरशिक्षा

उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड की दसवीं व बारहवीं का रिजल्ट घोषित

LP Live, Dehradun: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल परीक्षा में 85.17 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए, तो इंटरमिडिएट में 80.98 प्रतिशत छात्र ने परीक्षा पास की है। हाईस्कूल में बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम के सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंक लेकर उत्तराखंड में टॉप किया गया है। जबकि इंटरमिडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर जसपुर की छात्रा तनु चौहान 97.60 प्रतिशत अंकों के साथ राज्य की टॉपर बनी।

उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाओं के घोषित किये गये परिणाम के बाद जो तस्वीर सामने आई है, उसमें हाई स्कूल के उत्तीर्ण 85.17 प्रतिशत छात्रों में 81.48 प्रतिशत छात्र और 88.94 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल उत्तीर्ण 80.98 प्रतिशत विद्यार्थियों में में 78.48 प्रतिशत छात्र और 83.49 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। मसलन दोनों परीक्षाओं में छात्राएं आगे रही। हाईस्कूल में बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम टिहरी गढ़वाल के सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंकों प्राप्त कर प्रदेश में टाप किया गया है। जबकि एसवीएमआईसी आवास विकास ऋषिकेश के आयुष रावत और एसवीएमआईसी रुद्रपुर के रोहित पांडे ने संयुक्त रूप से 98.80 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम की शिल्पि और तुलाराम राजाराम विद्यामंदिर काशीपुर के शौर्य ने संयुक्त रूप से 98.60 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे हैं। इंटरमीडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर जसपुर की छात्रा तनु चौहान ने 97.60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में टाप किया है। जबकि जीजीआईसी चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी की हिमानी ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और सरस्वती विद्या मंदिर सितारगंज उधमसिंहनगर के राज मिश्रा ने 96.60 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button