राजनीति

उतर प्रदेश में किसानों को नहीं मिल रहा उर्वरक-डीएपी, कांग्रेसियों ने उठाया मुद्दा

LP Live: उत्तर प्रदेश में चल रही डीएपी, उरर्वक की भारी कमी के चलते कांग्रेसियों ने मुजफ्फरनगर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के नाम डीएम को ज्ञापन दिया।

जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष पंडित सुबोध शर्मा के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम डीएम चंद्रभूषण सिंह को ज्ञापन दिया गया। इसमें अवगत कराया गया कि प्रदेश के किसानों के लिए रबी की फसल के लिए आवश्यक खाद्य- उर्वरक डीएपी की भारी कमी से किसाान परेशान है। प्रदेश में रबी की फसल की बुआई के लिए उर्वरक की भारी कमी की समस्या झेलनी पड़ रही है। प्रदेश सरकार और प्रशासन अपने दायित्वों को पूरा करने में असफल हो रही है। गोदामों पर खाद्य पाने के लिए किसानों को समितियों के गोदामों पर घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है। यह स्थिति तब है कि जब केंद्रीय उर्वरक मंत्रालय ने दावा किया था कि देश और प्रदेश में चालू रबी की फसल के लिए खाद्य, उर्वरक -डीएपी का पर्याप्त स्टाक है। कांग्रेसियों ने कहा कि किसानों के लिए खाद्य, अर्वरक-डीएपी की कमी प्रदेश में जानबूझकर पैदा की जा रही है, जिससे बिचौलियों को लाभ पहुंच रहा है। कांग्रेसियों ने किसानों की समस्या हल करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में पंडित सुबोध शर्मा, महफूज राणा, अनिल दत्त शर्मा, इकबा, अफसाना अंसारी, धीरज माहेश्वरी, गुफरान काजमी आदि मौजूद रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button