उत्तर प्रदेश

Muzaffarnagar: खुल गई पीएम आवास योजना की लाटरी, 224 फ्लैट मिले

मुजफ्फरनगर के भोपा रोड स्थित फ्लैट के लिए हुआ आवंटन

LP Live, Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 224 फ्लैट का आवंटन पात्रों को हो गया। लॉटरी सिस्टम के माध्यम से   पात्रों की पर्ची निकली गयी और इसी दौरान उनके फ्लैट संख्या को भी निर्धारित किया गया। फ्लैट पाकर पात्रों के चेहरे खिल गए।

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण ने भोपा बाईपास पर 224 भवनो का निर्माण कराया है। इन भवनों के लिए 400 से अधिक आवेदन आये थे। रविवार रात तक विभाग पात्र- अपात्रों की जाँच में लगा रहा। जाँच के बाद 295 को पात्रता सूची में शामिल किया गया। सोमवार सुबह वीडियोग्राफी के साथ लाटरी खोली गयी। नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप, ADM वित्त, MDA उपाध्यक्ष कविता मीना, सचिव आदित्य प्रजापति, Mda सदस्य शरद शर्मा, श्रीमोहन तायल आदि के सामने लाटरी खोली गयी। पात्रों के साथ अधिकारियो, जन प्रतिनिधि को लाटरी पर्ची उठाने का अवसर मिला। मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण ने पूरी लॉटरी प्रक्रिया को वीडियो के माध्यम से रिकॉर्ड कराया।

देरी से पहुंचे राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, बुलवाई भारत माता की जय
मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट लॉटरी कार्यक्रम में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल देरी से पहुंचे। लॉटरी प्रक्रिया कार्यक्रम आधा खत्म होने के बाद उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। हालांकि उन्होंने पात्रों से बात की और योजना के बारे में फीडबैक लिया। इस दौरान उन्होंने पात्रों मकान मिलने पर शुबकामनाएं दी।

पात्रों ने कहा, मोदी का धन्यवाद: पीएम आवास योजना में शामिल होने के बाद पात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त गया। लद्दावाला  निवासी बाला देवी ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगा कि सरकार ने गरीबों को आवास की सुविधा दी है। खालापार निवासी मोहमद अब्बास ने कहा की वह किराये के मकान रहते है। मोदी जी की वजह से उन्हे आवास मिला है।

 

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button