उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

छपार के हेल्थ वेलनेस सेंटर ने चमकाया मुजफ्फरनगर का नाम

LP Live, Muzaffarnagar: नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेशन (एनक्यूएएस) के अंतर्गत पुरकाजी के छपार हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को जिले में पहला स्थान मिला है। इस उलब्धि पर पुरकाजी स्वास्थ्य विभाग टीम के साथ सीएमओ को डीएम ने बधाई देकर हौंसला बढ़ाया।

पुरकाजी ब्लाक के छपार हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का एनक्यूएएस के अंतर्गत भारत सरकार की नेशनल असेसमेंट टीम ने सर्वे किया था। दो सदस्य टीम में शामिल छत्तीसगढ़ के डा. आशीष शर्मा व हरियाणा से डा. संदीप लादल ने सर्वे के बाद सेंटर के अंक निर्धारित किए थे। रिपोर्ट भारत सरकार के पास पहुंची, जिसके बाद मुजफ्फरनगर का स्थान भी एनक्यूएएस में शामिल हुआ। इसकी जानकारी डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी को दी गई। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर छपार को एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन की संस्तुति होने पर यह सर्टिफिकेट दिया गया। इस उपलब्धि पर शुक्रवार को सीएमओ ने छपार सेंटर पर पहुंचकर टीम को बधाई दी। डा. एमएस फौजदार ने कहा कि जनपद की समस्त चिकित्सालय सुविधाएं प्रदान करने में छपार हेल्थ एडं वेलनेस सेंटर के कर्मचारियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई है। चिकित्सा उपचार को ओर भी बेहतर बनाने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं। जिला कंसलटेंट क्वालिटी डा. इफ्तिखार अली अंसारी ने बताया कि छपार की तरह जनपद के समस्त सीएससी, पीएससी, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का कायाकल्प एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन किया जाना है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button