उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर-शामली में अवैध कालोनियों के ध्वस्तीकरण का रोस्टर तैयार

LP Live, Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष की तैनाती होने के बाद अवैध कालोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही तेज हो गई है। एमडीए अधिकारियों ने मुजफ्फरनगर जनपद सहित शामली में हो रहे अवैध निर्माण और अवैध कालोनियों पर बुलडोजर चलाने की रूपरेखा तैयार कर ली है। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए रोस्टर बनाया गया है, जिसके हिसाब से प्राधिकरण, प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेगी।

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद में हो रहे अवैध निर्माण और अवैध कालोनियों को रोकने की जिम्मेदारी मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की है। एमडीए के अधिकारियों की नजरों से बचकर बड़ी जमीनों पर अवैध कालोनियां बसाई जा रही है। मुजफ्फरनगर के रुड़की रोड, जानसठ रोड और भोपा रोड से पंचेड़ा रोड वाले क्षेत्रों में कुछ माफिया ने कृषि भूमि का लैंडयूज बदलवाए बिना ही आवासीय भवनों के लिए प्लाट काट दिए। लगातार एमडीए कार्रवाई कर रहा है, लेकिन सफलता बहुत कम मिल रही है। एमडीए में उपाध्यक्ष के पद पर आई आइएएस अधिकारी कविता मीणा ने समीक्षा कर अवैध कालोनियों को चिन्हित कराया है। चिन्हित कराने के बाद सचिव आदित्य प्रजापति को इन अवैध कालोनियों को ध्वस्त करने के आदेश दिए। ध्वस्तीकरण के लिए मौके पर पहुंची टीम को वापस नहीं लौटना पड़े। इसके लिए एमडीए अधिकारियों को रोस्टर तैयार कराया है, जिसमें लिए संबंधित टीम और अधिकारियों को सूचना दी गई है। तय तिथियों में होने वाले ध्वस्तीकरण कार्य सुबह 11 बजे से शुरू होंगे। एमडीए सचिव आदित्य प्रजापति ने बताया कि ध्वस्तीकरण के लिए पूर्व में ही तैयारी कर रोस्टर बनाया है। अवैध कालोनियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

इन तिथियों में यहां होगा ध्वस्तीकरण

तिथि             विकास क्षेत्र

20 दिसंबर       शामली 

27दिसंबर        कैराना

03 जनवरी      बुढ़ाना

10 जनवरी      खतौली

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button