उत्तर प्रदेशदेशराजनीति

बसपा अकेले दम पर लड़ेगी लोकसभा और विधानसभा चुनाव

लखनऊ में मायावती ने अपने जन्मदिन पर किया ऐलान

LP Live, Lucknow: राजनीति में गठबंधन से परहेज करते हुए बहुजन समाज पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतरेगी। यह ऐलान रविवार को बसपा प्रमुख मायावती ने अपने 67वें जन्मदिन के मौके पर की है।

लखनऊ में अपने जन्म दिन पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने ऐलान किया कि इस 2023 में कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे तमाम राज्यों के विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा व सपा से गठबंधन करके मिले अनुभवों को देखते हुए मायावती ने कहा कि अगले साल 2024 का लोकसभा चुनाव भी पार्टी किसी दल के साथ गठबंधन किये बगैर अकेले ही दमखम दिखाएगी। मायावती ने यह बात अपने जन्मदिन के अवसर पर मीडिया को संबोधित करने के दौरान कही।

मंडल कमीशन लागू नहीं किया गया
बसपा सुप्रीमो भाजपा, कांग्रेस व सपा पर हमले बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने केंद्र की सत्ता में रहते हुए पिछले दशकों के समय तक मंडल कमीशन को लागू करने का कोई प्रयास नहीं किया। इसी प्रकार अब भाजपा भी उसी के नक्शेकदम पर इसे लागू नहीं कर रही है। वहीं सपा ने संसद में एससी एसटी आरक्षण पास नहीं होने दिया। उसने संसद में बिल मे फाड़ने का काम किया है। जबकि आरक्षण के हक के मारे जाने के कारण निकाय चुनाव भी बुरी तक से प्रभावित हैं। भाजपा व सपा से गठबंधन करके मिले अनुभवों को देखते हुए मायावती ने कहा कि अगले साल 2024 का लोकसभा चुनाव भी पार्टी किसी दल के साथ गठबंधन किये बगैर अकेले ही दमखम दिखाएगी। मायावती ने यह बात अपने जन्मदिन के अवसर पर मीडिया को संबोधित करने के दौरान कही।

समर्थकों से मांगा जन्मदिन का उपहार
मायावती ने अपने जन्मदिन पर बसपा ने उपेक्षित वर्ग के लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें बीएसपी को सत्ता में लाना होगा। उसके बाद ही बाबा साहब के दिए हुए कानूनों का लाभ लोगों को मिल सकेगा और वह अपने आत्म सम्मान के साथ जिंदगी को गुजार सकेंगे। मायावती ने कहा यह ही उनके जन्मदिन के लिए सबसे खास तोहफा होगा और उन्हें इससे ज्यादा कुछ भी नहीं चाहिए।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button