उत्तर प्रदेश

25 करोड़ के बजट से मुजफ्फरनगर के 55 वार्डों में होगा विकास

मुजफ्फरनगर नगरपालिका की बोर्ड बैठक में विकास के मद्दों के लिए रखे गए प्रस्ताव। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन सहित गोल मार्किट से अतिक्रमन हटाने की पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने दिए निर्देश। सभासदों का सम्मान करने के लिए कर्मचारियों को दी नसीहत।

LP Live, Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर नगर पालिका परिषद की बोर्ड की दूसरी बैठक में बुधवार को 25 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के प्रस्तावों को पास किया गया। इसमें सभी सभासद शहर के विकास के मुद्दे पर पालिकाध्यक्ष के नेतृत्व में एकजुट नजर आए। पालिकाध्यक्ष ने सभी सभासदों को भरोसा दिया कि पालिका में भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था को लागू किया जाएगा।                                                                                           बुधवार को पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप की अध्यक्षता में पालिका बोर्ड की बैठक हुई। इसका संचालन कर रहे अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह ने एजेंडा सदन में पढ़कर सुनाया। एजेंडे में शहर के विकास कार्य, कर्मचारियों के लंबित भुगतान, खांजापुर कांशीराम कालोनी के विकास, जल निकासी की व्यवस्था, पेयजलापूर्ति और पथ प्रकाश की व्यवस्था आदि के कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को सदन में रखा गया और 25 करोड़ के विकास कार्यों व भुगतान के प्रस्तावों को पारित कर दिया गया। इसमें 15 करोड़ से ज्यादा के निर्माण कार्य शामिल हैं। पुराने बोर्ड के 71 निर्माण कार्यों को भी जनहित में स्वीकृत किया। सभी 55 वार्डों में 124 नए निर्माण कार्यों को भी स्वीकृति दी गई है। इस दौरान वित्तीय अनियमितता और राजस्व हित से जुड़ा प्रस्ताव 73 सदन में सर्वसम्मति से निरस्त किया गया।

गोल मार्किट से संगम रेस्टोरेंट व अन्य का अतिक्रमण हटेगा                                                                                                        पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने बैठक में बताया कि पथ प्रकाश के लिए 4 हजार लाइट खरीदी जाएंगी। कूड़ा निस्तारण के लिए निजी कंपनी के साथ मिलकर सभी 55 वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन किया जाएगा। सदन में सभासदों के मान सम्मान का मुद्दा भी उठा। इस पर पालिकाध्यक्ष ने पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को कड़ी नसीहत देते हुए कहा कि सभासदों का पूरा पूरा सम्मान रखा जाएगा। गोल मार्किट में संगम चाट के व्यापारी द्वारा अतिक्रमण करने और पालिका की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की शिकायत पर पालिकाध्यक्ष ने शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश ईओ को दिए। पालिका एक ब्लू प्रिंट तैयार कर अतिक्रमण हटवाएगी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button