अपराधउत्तर प्रदेशशिक्षा

सुप्रीम कोर्ट में तलब हुए बीएसए, यह था मामला

LP Live, Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर  के गांव खुब्बापुर में हुए थप्पड़ प्रकरण की शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। बीएसए शुभम शुक्ला अपनी अधिवक्ता के साथ कोर्ट में पहुंचे। उन्होंने छात्र से संबंधित वर्तमान जानकारी शपथ-पत्र के साथ जमा की। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 9 फरवरी निर्धारित की है।
मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर स्थित नेहा पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या तृप्ता त्यागी द्वारा छात्र को दूसरे छात्रों से थप्पड़ मरवाने का मामल अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधी है। इस मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद यह राष्ट्रीय मुद्द बन गया था, जिसके बाद बीएसए सहित बेसिक शिक्षा विभाग को सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के निर्देश पर काम करना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर काफी जद्दोजहद के बाद बीएसए शुभम शुक्ला सहित निदेशक तक ने जनपद में पहुंचकर पीड़ित छात्र का एडमिशन शहर के शारदेन स्कूल में कक्षा दो में कराया। इस मामले के संबंध में ही शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में तिथि थी, जिसमें बीएसए शुभम शुक्ला को तलब किया गया था। बीएसए पूर्ण जानकारी के साथ कोर्ट में पहुंचे। उनके अधिवक्ता ने काउंटर लगाकर पीड़ित छात्र से संबंधित सभी जानकारी दी। कोर्ट ने जमा किए गए दस्तावेजों को गहनता से अवलोकण के बाद अगली सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित कर दी। बीएसए शुभम शुक्ला ने बताया, शुक्रवार को वह सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे। पूर्ण जानकारी शपथ-पत्र के साथ जमा कराई। उन्होंने बताया कि पीडि़त छात्र कक्षा दो में पढ़ाई कर रहा है। नए विद्यालय में दिसंबर तक वह नियमित पढ़ने पहुंच रहा है। जनवरी से अवकाश के चलते वह घर पर है। लगातार विद्यालय प्रबंधन से भी जानकारी ली जा रही है। मामले की अगली तिथि 9 फरवरी निर्धारित हुई है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button