उत्तर प्रदेशराजस्थान

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं बसपा का यह प्रत्याशी

LP Live, Muzaffarnagar:  मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बसपा के उम्मीदार दारा सिंह प्रजापति के नाम करोड़ों की सम्पत्ति हैं। उनकी पत्नी भी करोड़ों की मालिन है। जेवरात के मामले में दारा सिंह प्रजापति से ज्यादा उनकी पत्नी पर है। बच्चों को 10-10 ग्राम ही सोना है। उनके उपर करोड़ा का ही ऋण है।

दारा सिंह प्रजापति ने नामाकंन के दौरान अपना ब्यौरा चुनाव आयोग का दिया है। इसमें उन्होंने बताया दोनों पति-पत्नी के पीएनबी में खाते हैँ, जिसमें उनके पास 37 हजार की धनराशि है। पत्नी कमलेश के बैंक में करीब 77 हजार रुपये जमा है। वहीं उनके पास 3.75 लाख रुपये, पत्नी पर 4.50 रुपये और दोनों बच्चों पर 25 हजार रुपये नकद है। बात कृषि भूमि की करें तो उनके पास 0.46 एकड़ जमीन है, जिसका बाजारी मूल्य 1.25 करोड़ है। उनके पास 2.25 करोड़ रुपये व उनकी पत्नी के पास छह करोड़ रुपये की गैर कृषि भूमि है। जेवरत के मामले में उनके पास 50 ग्राम, जिसका मूल्य 3.20 लाख रुपये व उनकी पत्नी के नाम 100 ग्राम, जिसका मूल्य 5.40 लाख रुपये है। उन्होंने अपनी वर्षिक आय 35,24,690 रुपये दिखाई है। इसके अलावा ऋण के मामले में भी वह आगे हैं। उनके पास 3.33,42,317 रुपये व उनकी पत्नी के नाम पर 4,76,12,750 रुपये का ऋण है। उनके पास फारच्यूनर कार है, जिसकी कीमत 38,17,520 रुपये है, जिसके लिए उन्होंने 19,55,917 रुपये का ऋण लिया था। वह रियल एस्टेट का व्यापार करते हैं और कई फर्मों में अनुबंध भी किया हुआ है। उनके उपर गाजियाबाद और मेरठ में भडकाऊ भाषण, सरकारी काम में बाधा और धरने पर मुकदमा दर्ज है, जो लंबित नहीं है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button