उत्तर प्रदेशशिक्षा

पीएम श्री स्कूलों के दिव्यांग बच्चों को मिले सहायक उपकरण

LP Live, Muzaffarnagar: पीएम श्री योजना में के लिए चयनित विद्यालयों में पढ़ने वाले दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण वितरित किए गए। यह कार्यक्रम मंगलवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सहायक उपकरण वितरित किए गए।

मुजफ्फरनगर शहर के सरकुलर रोड स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका में आठवीं तक के दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण वितरित किए गए। बीइओ सदर अमरवीर सिंह सहवाग और समेकित शिक्षा के समन्वयक सुशील कुमार ने कैंप की की शुरूआत की। इसके बाद कैंप में मेरठ के पांच, शामली के तीन, सहारनपुर के छह तथा मुजफ्फरनगर के 20 बच्चों को उपकरण दिए गए। इस दौरान सात ट्राइसाइकिल, चार व्हील चेयर, 16 हियरिंग ऐड, 10 बैशाखी, आठ सीपी चेयर, 11 रोलेटर, दो ब्रेल किट का वितरण किया गया। कैंप में एलिम्को कानपुर के अमित कुमार मौर्य ने बच्चों का चयन किया। जिला समन्वयक समेकित शिक्षा सुशील कुमार ने जानकारी दी कि पीएमश्री योजना में चयनित विद्यालयों के दिव्यांग बच्चों को सहायता उपकरण दिए गए हैं। चार जिलों के बच्चों को उपकरणों का वितरण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मेरठ से फिजियोथेरेपिस्ट रत्नेश, सहानपुर मंडल के स्पेशल एजुकेटर संजीव कुमार, अंनगपाल सिंह, फरमान, पूनम, वार्डन बबीता आदि का सहयोग रहा।

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button