ट्रेंडिंगदेशमनोरंजनराजनीतिहरियाणा

गुरुग्राम में जल्द ही नजर आएगी मिनी बॉलीवुड की झलक

विश्व फोटोग्राफी दिवस: ग्लोबल सिटी गुरुग्राम में बना कला प्रदर्शनी मंच

फिल्म शूटिंग की संभावनाओं को तलाशने में जुटी सरकार
LP Live, New Delhi/Gurugram: विश्व फोटोग्राफी दिवस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ग्लोबल सिटी गुरुग्राम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कला प्रदर्शनी का मंच बनाया गया है, जहां जल्द ही मिनी बॉलीवुड की झलक देखी जा सकेगी।

मुख़्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बात रविवार को गुरुग्राम में स्थापित म्यूज़िओ कैमरा म्यूज़ियम का दौरा करने के दौरान विश्व फोटोग्राफी दिवस पर कही। मुख्यमंत्री के म्यूजियम में पहुंचने पर म्यूजिओ कैमरा के संस्थापक एवं निदेश आदित्य आर्य ने स्वागत किया और ग्लोबल सिटी गुरुग्राम में म्यूज़ियम की स्थापना में सहयोग करने पर हरियाणा सरकार का आभार जताया। मुख्यमंत्री की पहल पर ही गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने निजी सार्वजनिक भागीदारी के तहत समझौता ज्ञापन कर इस म्यूज़ियम की विश्वस्तरीय स्थापना करवाई है, जिसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में सराहना कर चुके हैं। इस म्यूज़ियम में न केवल फोटोग्राफी बल्कि भारत के राजनीतिक, सांस्कृतिक तथा सामाजिक इतिहास की जानकारी भी देखने को मिलेगी। फोटोग्राफी में रुचि रखने वाले देश-दुनिया के फोटो प्रेमी तो यहाँ आएंगे ही बल्कि बॉलीवुड से भी फिल्म निर्माता व कलाकार भी इस म्यूज़ियम में आएंगे।

हरियाणा में फिल्म शूटिंग की संभावनाएं: मनोहर लाल
उधर नई दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से रविवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार विजेता और विख्यात फ़िल्म निर्माता एवं निर्देशक मधुर भंडारकर ने मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा में फिल्म शूटिंग की अपार संभावनाओं एवं इससे उत्पन्न होने वाले रोजगार के अवसरों को लेकर बातचीत हुई। सामाजिक गतिशीलता को प्रतिबिंबित करने वाली अपनी फिल्मों के लिए प्रसिद्ध मधुर भंडारकर ने सिनेमाई जगत के लिए हरियाणा में अपार संभावनाओं के बारे में उत्साह व्यक्त किया। इस दौरान हरियाणा की अनूठी विशेषताओं पर भी चर्चा की गई जो इसे सिनेमाई कथाओं की विविध श्रृंखला के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि बनाती है। राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, सुरम्य परिदृश्य और जीवंत स्थानीय समुदाय फिल्म निर्माताओं के लिए एक दिलचस्प कैनवास प्रस्तुत करते हैं। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा प्रभारी बिप्लब देव भी मौजूद रहे।

हरियाणा में फ़िल्म पॉलिसी बनी
मनोहर लाल ने हरियाणा की फ़िल्म पॉलिसी के बारे में कहा कि राज्य में सिनेमा का विकास करने और हरियाणा में फिल्म मैत्री वातावरण सृजित करने के लिए हमने फिल्म पॉलिसी बनाई है। यह नीति फिल्म निर्माताओं और प्रॉडक्शन हाउस को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई है। नीति में कई प्रकार के प्रोत्साहन की पेशकश की गई है। सीएम ने कहा कि इस नीति का लक्ष्य हरियाणा को फिल्म निर्माताओं के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में स्थापित करना और फिल्म से संबंधित गतिविधियों के माध्यम से आर्थिक विकास को गति देना है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button