अपराधउत्तर प्रदेश

पूर्व विधायक मिथलेश पाल समेत 6 को मिली अग्रिम जमानत

धनगर जाति के प्रमाणपत्र बनवाने की मांग पर किया था हंगामा प्रदर्शन, सरकारी संपत्ति को पहुंचाया था नुकसान

LP Live, Muzaffarnagar:  धनगर जाति के प्रमाणपत्र बनवाने की मांग को लेकर हंगामा प्रदर्शन और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में गुरुवार को मुजफ्फरनगर कोर्ट में सुनवाई हुई। पूर्व विधायक एवं भाजपा नेत्री मिथलेश पाल, दो पूर्व जिला पंचायत सदस्य सहित छह लोगों को अग्रिम जमानत मिल गई। मामले की सुनवाई जिला जज की कोर्ट में हुई।

25 फरवरी 2019 में पाल-धनगर समाज के सैंकड़ों लोगों ने डीएम कार्यालय पर धनगर जाति के प्रमाण पत्र नहीं बनने के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था। इसमें जनपद के विभिन्न गांवों से ट्रैक्टर-ट्रालियों से किसान पहुंचे थे। धरना-प्रदर्शन खत्म होने के बाद शाम को भीड़ अनियंत्रित हो गई थी, लोगों ने शहर में कई जगह हंगामा करते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। इस बाबत तत्कालीन सिविल लाइन प्रभारी नवरत्न गौतम ने धरने का आयोजन करने वाले जिम्मेदार समाज के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसमें पूर्व विधायक मिथलेश पाल, भाजपा नेता अमरनाथ पाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य पुष्पाकंर पाल, दीप्ति पाल, सुरेश पाल, रमेश पाल आरोपित बनाए गए थे। इसके 10 अगस्त 2019 कोे मामले की चार्जशीट लगी थी। मामले में गुरुवार को जिला जज की कोर्ट में सुनवाई हुई। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि सभी 6 आरोपितों को इस मामले में अग्रिम जमानत मिली है।

 

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button