उत्तर प्रदेशशिक्षा

MDS विद्या मंदिर में हुई मैथ क्विज प्रतियोगिता, विजेता सम्मानित

LP Live, Muzaffarnagar: मंसूरपुर स्थित एमडीएस विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में शुक्रवार को मैथ क्विज प्रतियोगिता हुई, इसमे कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चो ने प्रतिभाग किया। विजेता छात्रों को शील्ड एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधक संदीप कुमार एवं प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित व पुष्पार्पित करके किया। प्रबंधक सन्दीप कुमार ने बताया कि विद्यालय की ओर से आयोजित मेंटल मैथ प्रतियोगिता बिना किसी कैलकुलेटर के मन में ही गणना करने की आदत डालने की दिशा में एक बहुत ही अभिनव कदम है। इससे छात्र अधिक तत्पर, आत्मविश्वासी और मानसिक रूप से चुस्त बनेंगे। उन्होने कहा, विद्यार्थी चिंतन-मनन के साथ अपनी बौद्धिक क्षमता को बढाएं तो देश के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता को कराने का मुख्य उद्देश्य बच्चों की बौद्धिक एवं तर्कशक्ति को बढ़ाना रहा। प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों को इस तरह होने वाली सभी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करना चाहिए। प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम से आरव सैन, मानवी प्रजापति व आराध्य सहरावत ने प्रथम स्थान मनीती जवाल व इकरा ने द्वितीय स्थान शोर्य त्यागी व तृषा ने तृतीय स्थान कक्षा दो से पार्थ राठी व आलम अंसारी ने प्रथम स्थान काव्या चौधरी व मानविका धीमान ने द्वितीय स्थान अभिनंदन चौधरी व देव कुमार ने तृतीय शोर्य प्राप्त किया। कक्षा तीन से जयश्री व ऋषभ ने प्रथम स्थान मोहम्मद साद व वरदान राठी ने द्वितीय स्थान मानव कुमार व रवि कुमार मान ने तृतीय स्थान, कक्षा चार से वीरा चौधरी, अक्षित राठी व आर्यन सैनी विजेता रहे। कक्षा पाँच से अंश राठी व दक्ष कपासिया ने कक्षा छः से कार्तिक कुमार व दीया मलिक विजेता रही। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी अध्यापक-अध्यापिकाओं का योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन विक्रान्त कुमार, सर्वेश राठी व सुरेश कुमार ने किया।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button