उत्तर प्रदेश

उद्यमियों को एमडीए अधिकारियों ने दिया आश्वासन

एमडीए में आइआइए और उद्योग संगठनों के साथ अफसरों की हुई बैठक

LP Live, Muzaffarnagar: इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन की पुरानी मांगों को लेकर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण में अफसरों के साथ बैठक हुई। इसमें पूरे भूखंड पर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण डेवलपमेंट चार्जेज न लेंने की मांग रखी गई। शासनादेश के अनुसार सिर्फ बिल्डअप एरिया पर ही विकास शुल्क लिए जाने पर उद्यमियों ने जोर दिया। इसके बाद एमडीए अधिकारियों न भी अब इस पर अपनी सहमति बनाने का आश्वासन दिया है।

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण , जिला प्रशासन एवं उधमियों की बैठक प्राधिकरण कार्यालय में शुक्रवार को हुई, जिसमें इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, फेडरेशन ऑफ़ मुज़फ़्फ़रनगर कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ और लघु उद्योग भारती के पदाधिकारियों के साथ प्राधिकरण उपाध्यक्ष कविता मीणा,सचिव आदित्य प्रजापति शामिल रहे। आईआईए चेयरमैन पवन गोयल ने बताया कि पूरे औद्योगिक भूखंड के ऊपर डेवलपमेंट चार्ज व सबडिविसन शुल्क न लेकर सिर्फ़ निर्मित भाग पर ही लिया जाना चाहिए ,जैसी शासन व विभाग की औद्योगिक नीति भी है। विपुल भटनागर ने कहा, इस सहमति से उद्योग स्थापित करना बहुत ही आसान हो जाएगा व विकास की संभावनाएं बढ़ेगी, कुशपुरी ने उद्योग हित में एफ़ ए आर बढ़ाये जाने की भी मांग की ताकि भूमि का उपयुक्त उपयोग हो सके व लैंड बैंक भी बचा रहे । बाद में मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कविता मीणा ने इस लंबित मांग पर बोर्ड बैठक में स्पष्ट करने के बाद लागू करने की सहमति जताई l बैठक में आईआईए की ओर से सचिव अमित जैन, पूर्व चेयरमैन व केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य विपुल भटनागर और कुशपुरी, वाइस चेयरमैन सुशील अग्रवाल, अरविंद गुप्ता, अंकुर गर्ग, फेडरेशन अध्यक्ष अंकित संगल, लघु उद्योग भारती सचिव जगमोहन गोयल, अभिनव स्वरूप, श्रेय जैन के अलावा अनेकों उद्यमी भी मौजूद रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button