उत्तर प्रदेशशिक्षा

बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थियों की मदद करेंगे गुरूजी, नंबर हुए जारी

चार प्रधानाचार्यों को हेड डेस्क की दी गई जिम्मेदारी

LP Live, Muzaffarnagar: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नजदीक आता देख जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए विषय विशेषज्ञों की तैनाती की है।

मुजफ्फरनगर मुख्यालय पर एक जिला स्तरीय डेस्क बनाई गई है, जिसमें चार विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा जनपद की चारों तहसील के हिसाब से विषय विशेषज्ञों की तैनात कर उनके मोबाइल नंबर जारी किए हैं, जिन पर काल कर परीक्षार्थी तैयारी के दौरान आने वाली परेशनी के लिए विशेषज्ञों से संपर्क कर समस्या का समाधान पाएंगे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज की परीक्षाएं फरवरी में संभावित है, जिसमें 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षार्थी बैठेंगे। परीक्षा की तैयारी जनपद में तेजी से चल रही है, लेकिन परीक्षा से पहले छात्र-छात्राओं का अवकाश कर दिया जाता है, ताकि परीक्षार्थी घरों पर बैठकर अपनी परीक्षा के लिए तैयारी में जुट जाए। घर पर तैयारी के दौरान छात्र-छात्राओं के सामने पढ़ाई से सबंधित कुछ भी समस्या आ जाती है, जिसके समाधान के लिए डीआइओएस डा. धर्मेद्र शर्मा ने विषय विशेषज्ञ तैनात किए हैं। विषय विशेषज्ञ की मानिटरिंग के लिए हेड डेस्क बनाई गई है, जिसमें जीआइसी रसूलपुर के प्रधानाचार्य ललित मोहन गुप्ता, जैन कन्या इंटर कालेज नई मंडी प्रधानाचार्या डा. कंचनप्रभा शुक्ला, दीन मोहम्मद इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. रणवीर सिंह और वैदिक पुत्री पाठशाल कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या डा. राजेश कुमारी की जिम्मेदारी तय की है। इनके नंबर भी जारी किए है। इसके अलावा तहसील सदर में 11 शिक्षक, तहसील बुढ़ाना में 11 शिक्षक, जानसठ में 11 शिक्षक और खतौली में भी 11 विभिन्न विषयों के शिक्षकों की जिम्मेदारी तय की है, जो छात्र-छात्राओं को फोन पर ही समस्या का समाधान करेंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button