उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

शामली में पीएचसी का चिकित्सक बर्खास्त

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने की इस कार्रवाई की संस्तुति, स्वास्थ्य विभाग ने दो डाक्टरों की बर्खास्तगी के जारी किये आदेश

LP Live, Lucknow: उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में आमजन के इलाज को लेकर यूपी सरकार गंभीर है। सरकार की बराबर चेतावनी के बावजूद लापरवाह चिकित्सकों के रवैये में सुधार न आने पर लगातार कार्रवाई भी की जा रही है। सोमवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग में लंबे समय से गैरहाजिर दो डॉक्टरों को बर्खास्त करने के निर्देश दिये हैं। इनमें एक चिकित्सक शामली जिले के ऊंचा गांव पीएचसी में तैनाती के बावजूद लंबे समय से गैर हाजिर चल रहा है। जबकि दूसरा चिकित्सक कुशीनगर के बहादुरपुर पीएचसी का है।
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री पाठक ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को इन गैरहाजिर डॉक्टरों को बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिये हैं। इसमें शामली स्थित ऊंचा गांव पीएचसी के डॉक्टर किरनपाल सिंह लगातार ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे हैं। छुट्टी की सूचना किसी भी अधिकारी को नहीं दी है। अनैतिक कार्यों की वजह से विभाग की छवि धूमिल हो रही है। शासकीय ड्यूटी से लगातार अनुपस्थित होने के कारण एक डॉक्टर को बर्खास्त करने की संस्तुति डिप्टी सीएम ने की है। इस संबंध में प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया। इसके अलावा कुशीनगर के बहादुरपुर पीएचसी के डॉक्टर प्रवीर कुमार सिंह भी लगातार गैरहाजिर हैं। डिप्टी सीएम के आदेश के बाद डॉ प्रवीर को बर्खास्त कर दिया गया है।

ओपीडी में बैठने के हैं निर्देश
8उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेशभर में ऐसे लापरवाह चिकित्सकों को चेतावनी दी थी और विभाग को गैरहाजिर व लापरवाह डॉक्टरों को चिन्हित करने का ओदश दिया था। अब ऐसे लापरवाह चिकित्सकों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाही चल रही है। पाठक ने कहा था कि ऐसे डॉक्टरों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि चिकित्सक निर्धारित समय पर ओपीडी में बैठे और वार्ड में भर्ती मरीजों का गंभीरता से इलाज करें।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button